भ्रष्टाचार की जद में न्यायपालिका: हैदराबाद जिला जज 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए!



jidiciary-corruption (File Photo)
ISD Bureau
ISD Bureau

जिस प्रकार आए दिन कोर्ट के जज से लेकर वरिष्ठ अधिकारी तक भ्रष्टाचार के लपेटे में आने लगे हैं इससे अब इस मांग को बल मिलने लगा है कि न्यायिक व्यवस्था में अब व्यापक सुधार की आवश्यकता है। हैदराबाद की जिला अदालत में 14वें अतिरिक्त जज वैद्य वारा प्रसाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

मुख्य बिंदु

* एंटी करप्शन ब्यूरो की छापेमारी में नकद 3 करोड़ रुपये मिलने के कारण जज की हुई है गिरफ्तारी

* न्यायपालिका में बढ़ते भ्रष्टाचार को देखते हुए न्यायिक व्यवस्था में सुधार की है आवश्यकता

पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने भ्रष्टाचार के आरोपी जज को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। यह कार्रवाई एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा उनके ठिकानों पर छापा मार कर तीन करोड़ रुपये बरामद करने के बाद की गई है। मालूम हो कि एंटी करप्शन ब्यूरो ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस छापेमारी से उनके पास से नकद तीन करोड़ रुपये मिले थे। भ्रष्टाचार में लिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार करने के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

URL: Corruption in judiciary: Hyderabad district judge sent in 14 days judicial custody

Keywords: Corruption in judiciary, indian judiciary system, hyderabad district judge,judicial custody, न्यायपालिका में भ्रष्टाचार, भारतीय न्याय प्रणाली, हैदराबाद, जिला न्यायाधीश, न्यायिक हिरासत


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.