गांधी परिवार ने अमेठी में किया जमीन घोटाला, लोगों का विरोध देख बचाव में प्रियंका को मैदान में उतारा!

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का तो अब अमेठी में खुले तौर पर विरोध शुरू हो गया है। लोग उसे इटली जाने को कहने लगे हैं। कहें भी क्यों नहीं, जमीन हड़पने का दंश कब तक दबाए रखेंगे। अमेठी के किसान अब राहुल गांधी से नौकरी देने के नाम पर ली गई जमीन वापस करने की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि गांधी परिवार ने राजीव गांधी फाउंडेशन के नाम पर वहां के किसानों को नौकरी देने का झांसा देकर उनकी कई एकड़ जमीन ले ली थी। लेकिन न तो उन्हें रोजगार दिया गया न ही जमीन लौटाई गई। अब जब विरोध बढ़ने लगा है तो राहुल गांधी ने अपने बचाव में प्रियंका गांधी को मैदान में उतार दिया है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की राय बरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे। अमेठी से वे अपनी बहन प्रियंका गांधी को चुनाव लड़ा सकते हैं। अमेठी की जनता के गुस्से और वहां स्मृति ईरानी के प्रति जनता के बढ़ते लगाव की वजह से ऐसा हो सकता है।

राजीव गांधी फाउंडेश के नाम से अमेठी की कई एकड़ जमीन गांधी परिवार ने हथिया रखी है। 1986 में उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम (UPSIDC) ने एक कंपनी सम्राट साइकिल के नाम 65.57 एकड़ जमीन लीज पर दी थी। लेकिन वह कंपनी बंद हो गई। उस जमीन की नीलामी के दौरान खरीदने का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन ने ही दिया था। बाद में गौरीगंज सदर कोर्ट ने सम्राट साइकिल फैक्टरी की जमीन उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास निगम को लौटाने का आदेश दिया। तब से लेकर आज तक कागज पर तो वह जमीन यूपीएसआईडीसी की है लेकिन उस पर अवैध रूप से कब्जा राजीव गांधी फाउंडेश का ही है।

According to the records, UP State Industrial Development Corporation (UPSIDC) had leased 65.57 acres of land to the company in 1986 but when the company was closed down, the Debts Recovery Tribunal got it auctioned in 2014 at Rs. 20.10 crore to recover the loan. The land purchased in the auction was paid by the Rajiv Gandhi Charitable Trust for stamp duty of Rs. 1,50,000. Since then the land is on papers with UPSIDC but is still occupied by the Rajiv Gandhi Charitable Trust.

मालूम हो कि जब पिछली बार अमेठी से भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने चुनाव लड़ा था तब उन्होंने इस मसले को उठाया था। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी ने राजीव फाउंडेशन के नाम पर यहां के किसानों की जमीन हड़प रखी है।

अपनी जमीन वापस पाने के लिए किसानों ने राजीव गांधी फाउंडेशन के सामने राहुल गांधी के विरोध में प्रदर्शन किया है। उन्होंने न केवल राहुल गांधी पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है, बल्कि उन्हें इटली जाने को कहा है। किसानों का कहना है कि या तो राहुल गांधी वादे के मुताबिक रोजगार मुहैया कराए या फिर जमीन वापस लौटाए।

URL : farmers of Amethi demonstrated against rahul gandhi!

Keyword : rahul gandhi, priyanka gandhi, land scam, rajeev gandhi foundation

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs. या अधिक डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  

For International Payment use PayPal below

Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127
ISD Bureau

ISD Bureau

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर