नीरव मोदी पर कार्रवाई का पहला चरण शुरू! बैंक घोटाले में शामिल अधिकारियों को हटाने की हुई शुरुआत!



CBI approach interpol against Nirav Modi
ISD Bureau
ISD Bureau

पंजाब नेशनल बैंक- PNB में हुए घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने भगोड़े नीरव मोदी सहित 25 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। यही नहीं, सरकार ने पीएनबी और इलाहाबाद बैंक के उन सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को पद से हटाने का आदेश जारी कर दिया है, जिनका नाम इस घोटाले में सामने आया है। सरकार की इस कार्रवाई से बैंक अधिकारियों क बीच हड़कंप है।

मुंबई की विशेष अदालत में दायर 7500 पेज के इस चार्जशीट में इलाहाबाद बैंक के सीईओ और एमडी उषा अनंतसुब्रह्मण्यम का नाम शामिल है। उषा अनंत 2015 से 2017 तक पीएनबी की एमडी और सीईओ रही थी। सीबीआई ने पीएनबी के दो कार्यकारी निदेशक के.वी.ब्रह्जी राव व संजीव शरण एवं इंटरनेशनल ऑपरेशन के जीएम निहाल अहद का नाम भी इस चार्जशीट में शामिल किया है।

विजय माल्या पर 9 हजार करोड़ का बैंक देनदारी लेकर फरार होने का आरोप था। मोदी सरकार के हस्तक्षेप से भारतीय बैंकों ने वहां केस जीत लिया है, जिस कारण माल्या की 10 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। इसके बाद नीरव मोदी और उसके मामा गीतांजलि के मेहुल चौकसी सहित उन सभी बिजनसमैन की बारी है, जिन्होंने कांग्रेस के यूपीए सरकार के समय जमकर बैंक से लोन दिया और फिर उसे नहीं चुकाया। कांग्रेस की यूपीए सरकार के समय करीब 52 लाख करोड़ रुपये का बैंक लोन दिया गया, जो नहीं चुकाया गया। विजय माल्या, नीरव मोदी और गीतांजलि सहित सभी बैंक डिफाल्टरों के साथ सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस की सोशल मीडिया प्रमुख दिव्या स्पंदना जैसे कांग्रेसी नेताओं के साथ सामने आने लगे हैं।

नीरव मोदी से सम्बंधित अन्य खबरों के लिए नीचे पढें:

1- PNB Scam: राहुल गांधी के भगोड़े दोस्त नीरव मोदी के घपलेबाज मामा मेहुल चौकसी के वकील को कांग्रेस ने कर्नाटक में दिया टिकट! क्या अब भी शक है कि 52 लाख करोड़ के बैंक घोटाले के पीछे कौन है?

2- प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ साजिश उजागर! नीरव मोदी का नाम दावोस के ग्रुप फोटो सूची में था ही नहीं!

3- ये मोदी सरकार है, नीरव मोदी हो या मेहुल चौकसी हश्र सबका विजय माल्या जैसा ही होगा!

URL: cbi-files-7500-pages-chargesheet-in-pnb-scam-case-names-allahabad-bank-md-and-ceo

Keywords: Pnb scam, nirav modi, cbi, chargesheet, mehul choksey, allahabad bank, पीएनबी फ्रॉड, नीरव मोदी, सीबीआई, चार्जशीट, मेहुल चोकसी, इलाहाबाद बैंक, Business News in Hindi, Banking Beema News in Hindi, Banking Beema Hindi News


More Posts from The Author





राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सपोर्ट करें !

जिस तेजी से वामपंथी पत्रकारों ने विदेशी व संदिग्ध फंडिंग के जरिए अंग्रेजी-हिंदी में वेब का जाल खड़ा किया है, और बेहद तेजी से झूठ फैलाते जा रहे हैं, उससे मुकाबला करना इतने छोटे-से संसाधन में मुश्किल हो रहा है । देश तोड़ने की साजिशों को बेनकाब और ध्वस्त करने के लिए अपना योगदान दें ! धन्यवाद !
*मात्र Rs. 500/- या अधिक डोनेशन से सपोर्ट करें ! आपके सहयोग के बिना हम इस लड़ाई को जीत नहीं सकते !

About the Author

ISD Bureau
ISD Bureau
ISD is a premier News portal with a difference.