करियर की शुरुआत में ही ‘भारत’ जैसी फिल्म का हिस्सा बन जाने पर क्या सोचती है दिशा पटानी

संजीव कुमार झा सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट साल 2016 में फिल्म ’एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ से हिंदी फिल्मों में डेब्यू करने वाली दिशा पटानी उससे पहले तेलुगू फिल्म ‘लोफर’ में काम कर चुकी थीं। उसके बाद दिशा ने टाइगर श्रॉफ के साथ एक म्यूजिक वीडियो भी किया था। इसके अलावा इंटरनेशनल सुपरस्टार जैकी चैन के साथ फिल्म साल 2017 में ’कुंग फू योगा’ में भी काम किया था, जिसने 1200 करोड़ का बिजनेस किया था। लेकिन, दिशा की असली पहचान बनी टाइगर श्रॉफ के साथ वाली फिल्म ‘बागी 2’ से, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया। फिलहाल सलमान खान स्टारर फिल्म ‘भारत’ का अहम हिस्सा एवं इसी फिल्म की शूटिंग में बिजी दिशा पटानी से हमने लंबी बातचीत की-

क्या आप मानती है कि आपके करियर के लिए यह बेहतरीन वक्त है?
जी हां, मेरे करियर के लिए वाकई यह बेहतरीन समय है। इस वक्त का मेरे लिए बहुत ही ज्यादा महत्व है, क्योंकि ऐसे वक्त की मुझे काफी पहले से तलाश थी। ‘बागी 2’ के कारण ही आज फिल्मकार मुझमें संभावनाएं देख रहे हैं और अपनी फिल्मों का हिस्सा बना रहे हैं।

करियर की शुरुआत में ही ‘भारत’ जैसी फिल्म का हिस्सा बन जाने पर क्या कहेंगी?
यह तो कियी सपने के साकार होने जैसा है, क्योंकि किसी न्यूकमर को शुरुआत में ही अगर सलमान खान जैसे सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिल जाए, तो उसकी खुशी का केवल अंदाजा ही लगाया जा सकता है। सचमुच वाकई मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि इस फिल्म में मुझे सलमान सर के अलावा तब्बू, कैटरीना कैफ, जैकी श्रॉफ, सुनील ग्रोवर, नोरा फतेही जैसे सितारों के साथ काम करने का मौका मिला है। मुझे यकीन है कि यह फिल्म सुपरडुपर हिट साबित होगी।

क्या आप ‘भारत’ की कहानी के बारे में बता सकती हैं?

अली अब्बास जफर के डायरेक्शन में बन रही इस फिल्म की कहानी एक 65 साल की उम्र के आदमी को लेकर है, जो कि एक राष्ट्र की यात्रा को लेकर दिखाई जाएगी। फिल्म में हर किरदार काफी खास है और साथ ही फिल्म में कई विचारों को मिलाकर एक कहानी बनाई गई है। बता दूं कि फिल्म में मुझे साइन करने से पहले अली सरने मुझे इसकी पूरी कहानी सुनाई थी। पूरी कहानी सुनने के बाद मुझे जो रोल इसमें ऑफर किया जा रहा था, वह अपेक्षाकृत छोटा था। लेकिन चूंकि फिल्म की कहानी इतनी सुंदर है और फिल्म किसी के भी किरदार से अधिक महत्वपूर्ण है, सो फिल्म में कम हिस्सों के बाद भी मैं इसमें काम करने के लिए तैयार हो गई। इस फिल्म की शूटिंग जोर-शोर से चल रही है।

इस फिल्म में आपका क्या किरदार है? इसमें आप एक्शन भी कर रही हैं?
मैं इस फिल्म में सलमान खान की लव इंट्रेस्ट का रोल प्ले कर रही हूं, जबकि तब्बू उनकी बहन कर किरदार निभा रही हैं। पांच दशकों की कहानी बयां करने वाली इस फिल्म में मैं ट्रैपजी आर्टिस्ट (कलाबाजी करने वाले) का किरदार निभा रही हूं। मेरे किरदार के लिए डायरेक्टर अतुल अग्निहोत्री की पत्नी अलवीरा अग्निहोत्री और ऐश्ले रेबेलो कॉस्ट्यूम डिजाइन कर रहे हैं, जो वेटरन एक्ट्रेस हेलेन के कॉस्ट्यूम से इंस्पायर्ड होंगे। फिल्म की स्टाइलिंग टीम ने मेरे कॉस्ट्यूम पर जमकर रिसर्च की है। जहां तक एक्शन की बात है, तो इसमें संदेह नहीं कि इस फिल्म में मैं जबरदस्त एक्शन अवतार में दिखाई देने वाली हूं। तभी तो अपने रोल को जीवंत बनाने के लिए मैंने जिम में जमकर पसीना बहाया है। साथ ही मैंने किरदार के हिसाब से सिर्फ अपनी फिजिक पर ध्यान नहीं दिया, बल्कि राकेश यादव से खतरनाक एक्शंस की ट्रेनिंग भी ली है।

सलमान के साथ काम करने के बाद उन्हें कितना पहचाना? क्या आप सलमान खान के साथ ’किक 2’ भी कर रही हैं?
बॉलीवुड के दबंग खान यानी के सलमान खान के साथ हर कोई काम करना चाहता है और उनकी नजरों में हर कोई आना चाहता है। सलमान सर के साथ काम करने के बाद जाना कि वे जमीन से जुड़े हुए सितारे हैं। उनके पास जो औरा है, वह किसी के पास नहीं है। यही वजह है कि हर कोई उनसे जुड़ा रहना चाहता है। सलमान सर जब कभी सेट पर आते थे, तो सबको पता चल जाता था कि कोई स्टार सेट पर आ गया है। जहां तक ‘किक 2’ का सवाल है, तो मुझे अबतक सलमान खान के साथ ’किक 2’ के लिए अप्रोच नहीं किया गया है।

आपने टाइगर श्रॉफ के साथ हिट फिल्म ‘बागी 2’ में जमकर डांस किया है। टाइगर के साथ डांस करना कैसा रहा?
हम दोनों बहुत अलग हैं, क्योंकि मुझे बियोंसे अच्छी लगती हैं और टाइगर को माइकल जैक्सन पसंद है। लेकिन, जब हम दोनों एक साथ डांस करते हैं, तो हम एक-दूसरे को कॉम्प्लीमेंट करते हैं। मैं चूंकि एक लड़की हूं, इसलिए मैं टाइगर के जैसा डांस नहीं कर सकती। खास बात यह है कि टाइगर को सारे स्टेप्स एक बार में ही प्रैक्टिस हो जाते हैं और मुझे उनकी एनर्जी लेवल को मैच करने के लिए पांच बार प्रैक्टिस करना होता है। लेकिन, इसके बावजूद टाइगर के साथ डांस करना बहुत अच्छा लगता है, क्योंकि हम दोनों बहुत ही कंपटीटिव हैं कि डांस करने पर सभी किसको देखेंगे, इसलिए हम एक-दूसरे को बहुत पुश करते हैं।

बॉलीवुड में आपके फेवरिट कलाकार कौन हैं और किनके साथ आप स्क्रीन शेयर करना चाहेंगी?
बॉलीवुड में रणबीर कपूर, माधुरी दीक्षित, कटरीना कैफ, प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार मेरे फेवरिट एक्टर्स हैं, लेकिन बॉलीवुड में रणबीर कपूर मेरे सबसे बड़े क्रश थे। हालांकि, ऐसा एक्टर जिसके साथ मुझको काम करना है, के बारे में मैंने अब तक सोचा नहीं है। चूंकि, मैं अपने रोल को लेकर बहुत लालची हूं, इसलिए मैं देखती हूं कि फिल्म में मेरा रोल क्या है, उसके बाद ही किसी फिल्म के लिए हां कहती हूं। फिर भी अगर मुझे शाहरुख खान के साथ काम करने का मौका मिले तो मैं बहुत खुश हो जाऊंगी।

आप अपनी फिटनेस की वजह से भी बेहद फेमस हैं। क्या है इस फिटनेस का फंडा?
सबसे पहली बात कि अपनी खूबसूरती और फिगर को बरकरार रखने के लिए अपने फिटनेस रूटीन पर ज्यादा ध्यान देती हूं, क्योंकि एक्सरसाइज़ करने से आपका शरीर अंदर से खूबसूरत और स्वस्थ बनता है और इससे आप बाहर से भी सुंदर दिख पाते हैं। मैं वर्कआउट में हल्के वेट से एक्सरसाइज़ करती हूं। इससे एक्सरसाइज़ करने पर बहुत ज्यादा दबाव की वजह से मसल्स के क्षतिग्रस्त होने की आशंका कम हो जाती है। बॉडी को फिट रखने के लिए स्विमिंग भी करती हूं। इससे स्टैमिना बढ़ता है और शरीर मजबूत होता है। जिम में पसीना बहाने के अलावा योग भी करती हूं, जिससे मेरा मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य मजबूत रहता है।

एक्सरसाइज़ के साथ डाइट का तालमेल कैसे बिठाती हैं?
फिटनेस के लिए केवल एक्सरसाइज ही काफी नहीं है, बल्क़ि हेल्दी डाइट भी जरूरी है जो हमारी बॉडी और त्वचा को स्वस्थ बनाए रखने में मदद करती है। साथ ही सनबाथ भी जरूरी है। हालांकि, लोगों में भ्रम है कि धूप में जाने से त्वचा रोग या एक्ने हो जाते हैं, लेकिन थोड़ी-बहुत धूप सबके लिए जरूरी होती है। धूप लेने से शरीर को विटामिन डी मिलता है और आप कई तरह के रोगों से बच जाते हैं। मैं भी स्वस्थ रहने के लिए कुछ ऐसा ही करती हूं।

व्यस्त जीवन में तनाव होना स्वाभाविक है। इससे कैसे बचती हैं?
खुद को फिट रखने और अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए मैं हर मुमकिन प्रयास करती हूं। लेकिन, इतना करने के बावजूद व्यस्त जीवन के कारण तनाव का सामना करना ही पड़ता है। हालांकि, तनाव स्वास्थ्य को प्रभावित करता है और कई बार इसकी वजह से दैनिक दिनचर्या भी प्रभावित होती है, लेकिन अपने तनाव को कम करने के लिए मैं कॉफी का सेवन करती हूं। कॉफी में मौजूद तत्व सेरोटोनिन हार्मोन को बढ़ाता है, जो एक स्ट्रेस बूस्टर की तरह काम करता है। हालांकि, कॉफी के अलावा और भी कई तरीके हैं जिससे तनाव को कम किया जा सकता है। स्विमिंग भी तनाव कम करने में मदद करता है। स्विमिंग से पैरों में रक्त संचरण होता है और उन्हें आराम मिलता है, इससे तनाव तो कम होता ही है, साथ ही शरीर भी स्वस्थ रहता है।

URL: This is my best time: Disha Patani Interview goes Viral!

Keywords: Disha Patani Interview, Disha Patani, Bollywood, This is my best time Disha Patani,

आदरणीय पाठकगण,

News Subscription मॉडल के तहत नीचे दिए खाते में हर महीने (स्वतः याद रखते हुए) नियमित रूप से 100 Rs. या अधिक डाल कर India Speaks Daily के साहसिक, सत्य और राष्ट्र हितैषी पत्रकारिता अभियान का हिस्सा बनें। धन्यवाद!  

For International members, send PayPal payment to [email protected] or click below

Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
SWIFT CODE (BIC) : HDFCINBB
Paytm/UPI/ WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9312665127

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ताजा खबर