Watch ISD Live Now Listen to ISD Radio Now

‘हिंदुओं’ से गद्दारी और रोहिंग्याओं से यारी, नहीं चलेगी प्रियंका चोपड़ा की अय्यारी!

देश के नाम पर विदेश में ख्याति पाने वाली बॉलीवुड से हॉलीवुड पहुंची अभिनेत्री प्रियंक चोपड़ा आज विदेशी सीरियल में अपने ही देश के ‘हिंदू आतंकवाद’ के विमर्श को आगे बढ़ाते हुए दिख रही है। जबकि सबको पता है कि यूपीए सरकार ने साजिशन इसलामिक आतंकवाद के बरख्श देश के हिंदुओं को बदनाम करने के लिए ही हिंदू आतंकवाद की थ्योरी गढ़ी थी। इसका खुलासा हाल ही में ‘हिंदू टेरर’ नाम की एक किताब में हुई है। मालूम हो कि इस किताब के लेखक कोई और नहीं बल्कि उस दौरान गृह मंत्रालय के आतंरिक सुरक्षा वाले सबसे महत्वपूर्ण संभाग में कार्यरत रहे एक अधिकारी केवीएस मणि हैं।

अब अगर अमेरिका जैसे देश के किसी टीवी सीरियल में यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान गढ़ी गई हिंदू आतंकवादी थ्योरी पर आधारित कहानी निश्चित रूप से देश के खिलाफ किसी साजिश की ओर इशारा कर रही है। वैसे भी देश पर गिद्ध दृष्टि रखने वाले मोदी सरकार के कामकाज से नाराज होकर कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। जिस प्रकार क्वांटिको सीरियल में हिंदुओं को आतंकवादी साबित करने के लिए बम मिलने वाली जगह के पास रूद्राक्ष को प्लांट किया जाता है। (The latest episode of Priyanka Chopra’s Quantico season 3 has not gone down well with many viewers of the show. The episode, which aired on June 1, shows ‘Indian nationalists’ plotting a bomb blast in Manhattan in order to blame it on Pakistan.)

मुख्य बिंदु

* क्वांटिको सीरियल में हिंदुओं को आतंकी ठहराना अंतरराष्ट्रीय साजिश का हिस्सा तो नहीं?

* प्रियंका चोपड़ा देश के जनमानस के खिलाफ जाकर रोहिंग्याओं से भी जता चुकी हैं प्यार

* बौद्धिक होने के नाम पर देश के खिलाफ होने को अपना स्टेटस सिंबल बनाने लगे हैं देसी सेलिब्रिटी

गौरतलब है कि प्रियंका चोपड़ा Quantico नाम के इस अमेरिकी सीरियल में एक अहम भूमिका निभा रही हैं। इसी सीरियल में भारत के हिंदुओं को आतंकी साबित करने का प्लॉट रचा गया है। इस सीरियल में पाकिस्तान को, जो विश्व भर में आतंक की फैक्ट्री चलाने के लिए अलग-थलग पड़ चुका है को आतंकी गतिविधियों के लिए क्लीन चिट दे दिया गया है। सीरियल की कहानी कुछ इस प्रकार आगे बढ़ती है। अमेरिका में एक जगह बम प्लांट किया जाता है। जांच के दौरान पहला शक पाकिस्तान के आतंकी संगठनों पर दिखाया जाता है। जांच आगे बढ़ती है। तभी उस जगह हिंदुओं के प्रतीक चिन्ह रूद्राक्ष मिलने को प्लांट कर जांच की धारा हिंदुओं की ओर मोड़ दी जाती है। सीरियल में यह दिखाया गया है कि जांच अधिकारी बेवजह मुसलिम आतंकियों पर शंका कर रहे थे। हिंदू आतंकी गतिविधियों में संलिप्त हैं।

Related Article  उत्तर प्रदेश के चुनावी दंगल में मोदी सरकार का 'भोजपुरी' दांव!

इस सीरियल के माध्यम से जहां प्रियंका चोपड़ा हिंदुओं को बदनाम करने के खेल में शामिल हो रही है, वहीं दूसरी तरफ अवैध रूप से देश में घुस आए रोहिंग्याओं के साथ जनम-जनम का प्यार जताती हैं। अपनी इस दोहरी भूमिका की वजह से प्रियंका चोपड़ा धीरे-धीरे देश और देशवासियों के प्रति अपनी भूमिका संदिग्ध करती जा रही हैं।

जिस देश ने उन्हें ‘देसी गर्ल’ का खिताब दिया आज उसी देश के साथ विश्वासघात करने पर तुली है। अधिक आलोचना पर वह कह सकती है कि यह तो एक नाटक है। लेकिन इतने दिनों तक फिल्मी दुनिया में रहने के बाद वह इस बात से कैसे इनकार कर सकती हैं कि कहानी काल्पनिक हो या वास्तविक लेकिन उसका प्लॉट सोचसमझ कर तैयार किया जाता है? ऐसे में भारत को जानबूझ कर बदनाम करने के खेल में वह कैसे शामिल हो सकती हैं? अब जबकि उन्होंने ऐसा किया है तो यह देश के साथ गद्दारी से कम कुछ भी नहीं है। पेशा चाहे कुछ भी हो अभिव्यक्ति के नाम पर देश को बदनाम करने की छूट न तो किसी को दी जानी चाहिए न किसी को है।

प्रियंका ने पहली बार देश और जनभावना के खिलाफ काम नहीं किया है। इससे पहले भी उन्होने रोहिंग्याओं के कैंप में जाकर उनके बच्चों से स्नेह जताकर पूरी दुनिया में खुद को मदर टेरेसा की बेटी बनने का दिखावा कर चुकी हैं। जबकि रोहिंग्याओं को लेकर देश की जनभावना बिल्कुल अलग है। म्यांमार में हिंदुओं और बौद्धों का कत्लेयाम करने वाले मुसलिम समुदाय कभी दया या सहानुभूति के पात्र नहीं हो सकते। मौका मिलने पर अपना फन फैलाने वाले होते हैं। जम्मू-कश्मीर से लेकर देश के अन्य हिस्सों में फैले रोहिंग्याओं की करतूत से सब वाकिफ हैं। ऐसे में रोहिंग्याओं का हमदर्द बनने का उनका नाटक देशवासी कब तक बर्दाश्त करेंगे।

Related Article  हिंदुओं के अल्पसंख्यक होने की ओर बढ़ रहा है उड़ीसा! 

प्रियंका चोपड़ा अभिनीत एक अमेरिकी TV सीरियल में भारत के हिंदुओ की छवि धूमिल की गई है। इस सीरियल में हिंदुओं को आतंकवादियों के रूप में दर्शाया गया है। उस सीरियल की मुख्य भूमिका में रहने के बावजूद प्रियंका चोपड़ा ने कभी भी इसका विरोध नहीं किया। अमेरिका के किसी टीवी सीरियल में इस प्रकार हिंदुओं की छवि को धूमिल करना कोई आम बात नहीं है। इससे जाहिर होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में चलने वाली सरकार के खिलाफ किसी बड़ी अंतरराष्ट्रीय साजिश रची जा रही है।

URL: Priyanka Chopra’s Quantico Faces Backlash for Showing Hindu as ‘Terrorists’

Keywords: ABC Quantico, indian nationalists, priyanka chopra, quantico episode, quantico season 3, प्रियंका चोपड़ा,

Join our Telegram Community to ask questions and get latest news updates
आदरणीय पाठकगण,

ज्ञान अनमोल हैं, परंतु उसे आप तक पहुंचाने में लगने वाले समय, शोध, संसाधन और श्रम (S4) का मू्ल्य है। आप मात्र 100₹/माह Subscription Fee देकर इस ज्ञान-यज्ञ में भागीदार बन सकते हैं! धन्यवाद!  

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Select Subscription Plan

OR

Make One-time Subscription Payment

Other Amount: USD



Bank Details:
KAPOT MEDIA NETWORK LLP
HDFC Current A/C- 07082000002469 & IFSC: HDFC0000708  
Branch: GR.FL, DCM Building 16, Barakhamba Road, New Delhi- 110001
SWIFT CODE (BIC) : HDFCINBB
Paytm/UPI/Google Pay/ पे / Pay Zap/AmazonPay के लिए - 9312665127
WhatsApp के लिए मोबाइल नं- 9540911078

ISD News Network

ISD News Network

ISD is a premier News portal with a difference.

You may also like...

Write a Comment

ताजा खबर